गया में जन्‍में बच्‍चे का नाम रखा ‘अभिनंदन’, जांबाज पायलट की वतन वापसी के वक्त दिया जन्म

Quaint Media Quaint Media consultant pvt ltd Quaint Media archives Quaint Media pvt ltd archives Live Bihar

Patna: बिहार के गया में एक परिवार ने अपने नवजात बच्चे का नाम भारतीय वायुसेना के जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन के नाम पर रखा है। इस पर बच्चे की नानी ज्योति देवी ने बताया कि काफी खुशी है कि विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान से भारत लौटे हैं। इस खुशी को हम अपने नाती का नाम अभिनंदन रखकर मना रहे हैं। बड़ा होकर यह भी अभिनंदन की तरह बन सके और देश की सेवा कर सके।

दरअसल, विंग कमांडर अभिनंदन का पाकिस्तान द्वारा की जा रही रिहाई के दिन ही बिहार में गया के प्रभावती अस्पताल में जन्मे एक बच्चे का नाम उसके माता-पिता ने ‘अभिनंदन’ रखा है। मुंगेर जिले के रहने वाले ओमप्रकाश का ससुराल गया जिले के अतरी थाना के फिरोजपुर में है। बच्चे के जन्म के समय ओमप्रकाश की पत्नी अल्का कुमारी मायके में ही थी। प्रसव पीड़ा के बाद प्रभावती अस्पताल में उसे भर्ती कराया गया, जहां पर शुक्रवार की देर शाम उसने ऑपरेशन से एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। अस्पताल में नर्स साक्षी ने बताया कि पूरे देश में अभिनंदन की गूंज हो रही है। शायद इसका असर ही इनके मां-बाप पर भी पड़ा है। मुझे भी इनके इस नामकरण पर काफी खुशी है।

Quaint Media, Quaint Media consultant pvt ltd, Quaint Media archives, Quaint Media pvt ltd archives, Live Bihar

आपको बता दें कि इस बच्चे का जन्म 1 मार्च को उस समय हुआ जब विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान वतन वापसी कर रहे थे। जहां बच्चे के पिता ओमप्रकाश ने बताया कि सारा देश आज विंग कमांडर अभिनंदन के नाम पर खुशियां मना रहा है। इसलिए उन्होंने फैसला लिया है कि अपने बेटे का नाम भी अभिनंदन रखेंगे। उन्होंने कहा कि बच्चे को देखकर गांव के लोगों के बीच विंग कमांडर अभिनंदन की याद हमेशा ताजा रहेगी।