ITI का प्रश्नपत्र वायरल होने के बाद बिहार में परीक्षा रद्द, बिहार सरकार ने CID जांच के दिए आदेश

LIVE BIHAR DESK : ITI परीक्षा का प्रश्नपत्र वायरल होने के बाद बिहार में ये परीक्षा रद्द कर दी गयी है। बिहार के 12 सेंटर पर ये परीक्षा रद्द की गयी है। पूरे देश में ये परीक्षा ली जा रही है। इस बीच बिहार सरकार ने मामले की सीआईडी जांच करवाने का एलान किया है।
परीक्षा शुरू होने से पहले से ही ITI का प्रश्नपत्र वायरल होने लग गया था।इसके बाद एक्शन में आए बिहार सरकार के श्रम संसाधान विभाग ने मामले की अपने स्तर से जांच की तो सही पाया गया जिसके बाद विभाग ने इसे रद्द करने का फैसला किया।


श्रम मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने बताया कि बिहार के 12 सेंटर से गड़बड़ी की सूचना मिली थी। उन्होनें कहा कि इंजीनियरिंग ड्राइंग की परीक्षा का पेपर वायरल हुआ है। इसके अलावा बक्सर में सेमेस्टर दो की परीक्षा में आंसरशीट भी पकड़ा गया है।उन्होंने बताया कि कुछ लोग हैं जो परीक्षा की गोपनीयता को भंग कर रहे हैं। पूरे भारत में ये परीक्षा हो रही है और हर हाल में आईटीआई की परीक्षा दुरूस्त की जायेगी। मंत्री ने कहा कि बक्सर से भी जानकारी मिली है कि परीक्षा के पहले ही प्रश्न के उत्तर बाजार में उपलब्ध थे। मंत्रालय उस परीक्षा पर भी जल्द ही निर्णय लेने जा रहा है।

श्रम मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि हम इस मामले की सीआईडी जांच कराएंगे,साथ ही साथ उन्होंने कहा कि भारत सरकार को भी इस संदर्भ में पत्र लिखा गया है कि वो भी अपने स्तर से जांच कराये कि कौन सा रैकेट ऐसी वारदातों को अंजाम दे रहा है।

Bicky

मैं बिकेश्वर त्रिपाठी जन्म कोलकाता जीवन से मिले अनुभवों और ठोकरों से विकसित हुए नजरिए की कसौटी पर कसकर, वर्तमान मुद्दों पर आपसे अपनी बात लाइव बिहार के माध्यम से साझा करता रहूंगा |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *