होली के अवसर पर 4 दिनों के लिए बंद रहेंगे बैंक, निपटा लें जरूरी काम

Quaint Media Quaint Media consultant pvt ltd Quaint Media archives Quaint Media pvt ltd archives Live Bihar

PATNA : अगर आपको बैंक से संबंधित कोई भी जरुरी काम है तो उसे 20 मार्च तक हर हाल में निपटा लें नहीं तो फिर 24 मार्च के बाद आपका काम होगा। चालान, ड्रॉफ्ट और चेक का भी काम 20 मार्च से पहले करवा लें क्योंकि 21 से 24 मार्च के बीच चार दिन बैंक बंद रहेंगे। इस दौरान कैश की किल्लत भी हो सकती है।

21, 22, 23 और 24 मार्च को बैंक बंद रहेंगे। 21 मार्च को होली को लेकर बैंकों में छुट्टी है। वहीं, 22 मार्च को बिहार दिवस को लेकर बैंक बंद रहेंगे। 23 मार्च को चौथा शनिवार और 24 मार्च को रविवार है। स्टेट बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के महासचिव अजीत कुमार मिश्रा ने कहा कि बिहार में होली पर केवल एक दिन की छुट्टी है। ऐसा पहली बार हो रहा है। इसको लेकर बैंकों के कर्मचारी और अधिकारी दुखी हैं।

Quaint Media, Quaint Media consultant pvt ltd, Quaint Media archives, Quaint Media pvt ltd archives, Live Bihar, Live India

होली को लेकर एक दिन की छुट्टी होने पर सभी बैंक के कर्मचारी काफी नाराज हैं। पहले बिहार में होली पर दो दिन की छुट्टी रहती थी। अगर दो बैंक में दो दिन की छुट्टी रहती तो कुल पांच दिन की छुट्टी हो जाती। बहरहाल, एक बार फिर से लगातार चार दिनों की बैंक बंदी से ग्राहकों के बीच कई तरह की समस्या होगा सकती है। वहीं, 25 को खुलने वाले बैंक में ग्राहकों के बीच आपाधापी मचेगी।