इस महीने 4 दिनों तक बंद रहेंगे बैंक, एटीएम से जल्द निकाल ले जरुरत के पैसे

Patna: नीतिश सरकार के विरोध में राज्य के सभी बैंककर्मी 21 दिसंबर को हड़ताल पर रहेंगे। इसकी जानकारी बुधवार को ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कंफेडरेशन के चेयरमैन सुनील कुमार ने दी। यह हड़ताल सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों व जन विरोधी कदमों के खिलाफ की जा रही है।

दरसल 30 नवंबर को भारतीय बैंक संघ और बैंक एसोसिएशन के बीच वेतन वृद्धि के मुद्दे पर बैठक हुई थी। इस दौरान आठ फीसदी वेतनवृद्धि के प्रस्ताव पर कन्फेडेरेशन ने बैठक का बहिष्कार कर दिया था। जिस के 21 को सभी बैंककर्मी ने हड़ताल पर जाने का फैसला किया। तो वहीं, दूसरी ओर भारतीय बैंक संघ के साथ वार्ता के पश्चात यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के घटक संघों की बैठक में सरकार द्वारा बैंक ऑफ बड़ौदा, देना बैंक व विजया बैंक के आपस में विलय के विरोध में 26 दिसंबर को एक दिवसीय राष्ट्रव्यापी बैंक हड़ताल किये जाने का निर्णय लिया गया। इसकी जानकारी बिहार प्रोविंसियल बैंक इम्प्लाइज एसोसिएशन के उप सचिव संजय तिवारी ने दी।

आपको बता दें कि 21 दिसंबर को शहरों के बैंक बंद रहेंगे। जहां इस हड़ताल का असर बिहार के सभी बैंकों और एटीएम पर दिख सकता है। ऐसे में आप अपने जरुरत का पैसा एटीएम से निकाल लें। क्योंकि बैंक बंद रहने की स्थिति में एटीएम में भी पैसा खत्म हो सकता हैं। तो वहीं 21 दिसंबर से 26 दिसंबर के बिच कुल 4 दिनों तक बैंक बंद रहगा। जिसमें 21 दिसंबर को हड़ताल के कारण, 22 और 23 को शनिवार और रविवार है। और 25 दिसंबर को क्रिसमस के अवसर पर बंद रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *