इंटर परीक्षा में अंडरवियर से निकाल रहा था चिट, निष्कासित

QUAINT MEDIA,

PATNA  : इंटर परीक्षा में नकल करते एक छात्र को आरडीएस काॅलेज से निष्कासित कर दिया गया। केंद्र अधीक्षक डॉ सत्येंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि पहली पाली में एक छात्र को अंडरवियर से चिट निकालते पकड़ा गया। इसके बाद उसे निष्कासित कर दिया गया। पहली पाली में 50 नंबर की भाषा की परीक्षा थी। इंटर परीक्षा के चौथे दिन 570 छात्रों ने परीक्षा छोड़ दी। 

पहली पाली में 23,258 छात्र परीक्षा में शामिल हुए। दूसरी पाली में 5964 छात्रों ने परीक्षा दी। दूसरी पाली में काॅमर्स के अकाउंट की परीक्षा थी। बारिश के कारण छात्र जल्दी ही केंद्र पर पहुंच गये थे। कुछ सेंटर पर छात्र 9।20 बजे के बाद पहुंचे थे जिन्हें रोकने पर गार्ड व छात्रों के बीच नोकझोंक हुई। अधिकारियों ने किया निरीक्षण : एसडीओ पूर्वी डॉ कुंदन कुमार और जिला शिक्षा अधिकारी शर्मिला राय ने परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। डीईओ ने बताया कि एक छात्र निष्कासित किया गया है। एसडीओ पूर्वी ने बताया कि आरडीएस कॉलेज छोड़ कर कहीं से कदाचार की सूचना नहीं है।

exam
पहली पाली में भाषा की परीक्षा थी। इसमें सवाल आसान पूछे गये थे। विद्या विहार हाईस्कूल से परीक्षा देकर निकली रोशन आरा ने बताया कि हिन्दी और उर्दू दोनों में सवाल आसान पूछे गये थे। आॅब्जेक्टिव प्रश्न भी काफी आसान थे। इसलिए कोई परेशानी नहीं हुई। हालांकि अकाउंटेंसी की परीक्षा देकर निकले छात्रों ने कहा कि कुछ सवाल घुमावदार थे। उसे बनाने में दिक्कत हुई। डीएन हाईस्कूल से परीक्षा देकर निकले गोविंद ने बताया कि परीक्षा में सवाल आसान थे लेकिन थोड़े उलझाऊ थे।