CM नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, किसानों को जल्द मिलेगा सिंचाई के लिए बिजली कनेक्शन

Patna: बुधवार को रामनगर प्रखंड के चंपापुर गांव में आयोजित एक समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ऐलान किया की किसानों को खेतों की सिंचाई के लिए अगले साल दिसंबर तक बिजली कनेक्शन उपलब्ध करा दिया जाएगा। इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के लिए तैयार कृषि रोड मैप के अनुरूप इस योजना की शुरुआत करने का आदेश दिया। तो वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूरे बिहार में पहली बार यहीं से छह किसानों को कृषि फीडर कनेक्शन दिया है।

दरसल सीएम ने दिन के करीब 12 बजे हेलीकाप्टर से पहुंच कर यहां के अवस्थित चंपापुर सौर ग्रीड एवं रघिया सौर ग्रिड का निरीक्षण किया। जिसके बाद शिवालिक की पहाड़ियों की जंगल के बीच बसे चंपापुर गांव से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूरे बिहार में सौर व बिजली उर्जा से सिचाई की शुरुआत की। मुख्यमंत्री ने पहली बार छह किसानों को सिंचाई के लिए बिजली कनेक्शन दिया। उन्होंने कहा कि राज्य के प्रत्येक घर में बिजली कनेक्शन पहुंचाने का संकल्प पूरा हो चुका है। अब खेतों की सिंचाई के लिए सभी इच्छुक किसानों को बिजली उपलब्ध कराने का अभियान शुरू हो चुका है।

तो वहीं विभाग के कार्यपालक अभियंता दिवाकर लाल ने बताया कि दीनदायाल उपाध्याय ग्रामीण विद्युत योजना के तहत किसान को सिचाई के लिए बिजली उपलब्ध कराने के अभियान की शुरुआत करते हुए सीएम ने छह किसानों को बिजली कनेक्शन के पेपर दिए। इन किसानों में मझौलिया के दुधा निवासी सुरेंद्र कुमार सिंह, मझौलिया के ही करमवा निवासी पवन कुमार, लौरिया के पचभिड़वा निवासी विश्वजीत साह व बलिराम पाल तथा बगहा-2 के कदमहवा निवासी ईश्वरदेव शर्मा व मुरारी कुमार शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *