कांग्रेस का भाजपा पर पोस्टर अटैक, भगवान के नाम पर जाति में बांट रही मोदी सरकार

Patna: बिहार की राजधानी पटना में कांग्रेस ने पोस्टर के सहारे भाजपा और योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला है। कांग्रेस ने पोस्टर में भगवान का नाम लिखकर बीजेपी पर निशाना साधा हुए लिखा है कि प्रभु चुनाव आते ही भाजपा आपके नाम पर धोखा देती रही है। अब हमें अपने वोट के लिए जाति में बांट रहे हैं। प्रभु पृथ्वी लोक पर घोर पाप हो रहा है।

दरसल यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के हनुमान जी की जाति वाले बयान पर सियासत गरमा गई है। जिस को लेकर राजधानी पटना में कांग्रेस ने पोस्टर लगाकर भाजपा और योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला है। पोस्टर के जरिए कांग्रेस ने यह बताने की कोशिश की है कि बीजेपी वोट के लिए भगवान के नाम का इस्तेमाल करती है। इस पोस्टर में लिखा है कि राहुल बोले- मोदी हिंदुत्व को नहीं समझते तो वे कैसे हिन्दू हैं। भागवत गीता में लिखा है कि हर प्राणी ज्ञानवान है, लेकिन मोदी जी समझते हैं कि हमसे ज्ञानवान कोई नहीं।

साथ ही इस पोस्टर में हनुमान जी को आंसू भरी आंखों से राम जी से गले मिलते हुए दिखाया गया है और लिखा गया है भाजपा जाति प्रमाण पत्र कार्यालय इसके अलावा ब्रह्मा, विष्णु और महेश का चित्र दिखाया गया है और लिखा गया है कि जल्द ही सबको यह जाति प्रमाण पत्र मिलेगा। पोस्टर के नीचे प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह के कार्टून भी बनाए गए है।

आपको बता दें कि उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ ने अलवर के मालाखेड़ा में हुई चुनावी सभा में हनुमानजी को दलित बताया था। इस बयान के बाद से इस पर राजनीति गरमा गई है। लखनऊ के संत-महंतों ने भी योगी के इस बयान को गलत बताया। सभी ने हनुमानजी के दलित व वंचित होने से नकार दिया। इनका कहना है कि हनुमानजी ब्राह्मण थे। उनको क्षत्रिय की उपाधि मिली हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *