लोकसभा चुनाव के कारण ठप हो जाएगी 8 हजार छात्रों की पढ़ाई, अधिकारियों को नहीं है इसकी फिक्र

Quaint Media, Quaint Media consultant pvt ltd, Quaint Media archives, Quaint Media pvt ltd archives, Live Bihar

JAMSHEDPUR: जिले में 8 हजार से अधिक छात्रों की पढ़ाई दो महीने तक बाधित रहेगी। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर निर्वाचन कार्य के लिए को-ऑपरेटिव कॉलेज का मुख्य भवन 15 मार्च से 27 मई तक टेकओवर कर लिया जाएगा। इस बीच पढ़ाई पूरी तरीके से प्रभावित हो जाएगी। इस बात से कॉलेज के प्राचार्य से लेकर छात्र तक चिंतित है कि पढ़ाई कैसे होगी?

कॉलेज के प्राचार्य कहते है कि चुनाव से पढ़ाई लिखाई पूरी तरीके से प्रभावित हो जाएगी। सामान्य रूप से बैठने में भी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि हर बार इसी तरीके से होता है। सरकार के तरफ से कोई दूसरी वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की जाती, जिस कारण कॉलेज प्रशासन लाचार है। जिला प्रशासन केवल अपनी सुविधाओं को देखती है कॉलेज के छात्राओं की परेशानी नहीं देखती।

Quaint Media, Quaint Media consultant pvt ltd, Quaint Media archives, Quaint Media pvt ltd, archives Live Bihar Live India
को-ऑपरेटिव कॉलेज में आठ हजार से अधिक विद्यार्थी पढ़ाई करते हैं। चुनाव के दौरान पढ़ाई पूरी तरह से बाधित हो जाएगी। इसके लिए जिला प्रशासन की तरफ से कोई व्यवस्था नहीं कराई गई है। छात्रों का कहना है कि इंटर्नशिप होने वाला था अब वह भी नहीं हो पाएगा। चुनाव की वजह से परीक्षा भी बाधित हो जाएगी। कॉलेज मतलब पढ़ाई का मंदिर। जब यहां पढ़ाई के बजाय प्रशासनिक अधिकारियों की गस्ती रहेगी तो छात्रों की आध्यात्मिक परिपाटी कैसे विकसित होगी। कॉलेज को ज्ञान का सागर कहा जाता है पर यहां की वास्तविकता कुछ अलग ही दृश्य को जन्म देती है।