कांग्रेस ने कीर्ति आजाद को धनबाद से बनाया अपना उम्‍मीदवार, BJP के पीएन सिंह से होगा मुकाबला

QUAINT MEDIA

Patna: भारतीय जनता पार्टी से बागी होकर कांग्रेस में शामिल हुए कीर्ति झा आजाद (Kirti Jha Azad) अब धनबाद से चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कीर्ति आजाद को धनबाद से अपना उम्‍मीदवार बनाया है। कांग्रेस चुनाव समिति के प्रभारी सह राष्ट्रीय महासचिव मुकुल वासनिक ने सोमवार देर शाम उम्मीदवारों की सूची जारी की।

दरसल कांग्रेस कीर्ति आजाद के लिए दरभंगा सीट चाहती थी, किंतु राजद भी यह सीट अपने वरिष्‍ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी के लिए चाहता था। राजद के प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने दरभंगा सीट पर राजद के अधिकार को लेकर बयान भी जारी कर दिया। अंतत: यह सीट कांग्रेस को नहीं मिली। दरभंगा सीट नहीं मिलने के बाद कीर्ति आजाद के चुनाव लड़ने को लेकर कयासबाजी तेज हो गई। इस बीच कांग्रेस ने उन्‍हें धनबाद से प्रत्‍याशी घोषित कर कयासों पर विराम लगा दिया है।

Quaint Media, Quaint Media consultant pvt ltd, Quaint Media archives, Quaint Media pvt ltd, archives Live Bihar Live India

तो वहीं इस पर कीर्ति झा आजाद ने कहा कि धनबाद से उनका एक और पुराना नाता है। अविभाजित बिहार में उनके पिता ने भ्रष्टाचार के खिलाफ यहीं से पदयात्रा शुरू की थी। कीर्ति धनबाद की जनता को रंगदारों से मुक्ति दिलाना चाहते हैं। कहते हैं कि धनबाद में कोयला माफिया का राज खत्म होना चाहिए। वे धनबाद में बिजली-पानी सहित वहां की मूलभूत समस्‍याओं का भी निदान चाहते हैं। आपको बता दें कि भाजपा ने धनबाद से पीएन सिंह को टिकट दिया है। धनबाद लोकसभा क्षेत्र में मतदान 12 मई को है।