लालू-तेजप्रताप के बिना छठ पूजा करेंगी राबड़ी देवी, बहू-बेटे के लिए राना माय से मांगेगी वरदान

PATNA : कहते हैं जिसकी फरियाद कोई नहीं सुनता उसको भी मां छठ परमेश्वर मन चाहा फल देती है। बिहार के लोगों की माने तो उनका अंतिम विश्वास राना माय पर अब भी कायम है। संभवत: यही कारण है कि बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी पारिवारिक कलह को दूर करने के लिए छठ व्रत का अनुष्ठान करेंगे। इस बार भले उनके पति लालू प्रसाद और बड़े पुत्र तेजप्रताप उनके साथ ना हो लेकिन वह इस कठिन व्रत का पालन अवश्य करेंगी।

परिवार से जुड़े राजद सूत्रों की मानें तो पिछले साल की तरह राबड़ी इस बार अब तक छठ करने को तैयार हैं, लेकिन उनको लालू प्रसाद के साथ ही तेज प्रताप का भी साथ नहीं मिलेगा। बेटियों के सहयोग से अब तक छठ करती आयीं राबड़ी देवी को इस छठ पर्व में बहू का सुख नसीब होना था, लेकिन तलाक के लिए तेज प्रताप की अर्जी ने उनसे यह खुशी छीन ली। लालू परिवार में साल 2016 में छठ नहीं हुआ था। उस वक्त राबड़ी देवी ने बेटों की शादी के बाद छठ व्रत करने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि बेटियों की शादी हो जाने के बाद इस पर्व में उनका हाथ बंटाने वाला कोई नहीं है।

he marriage of Rai Pratapap and Aishwarya Rai

तेजप्रताप के लिए छठि मैया की शरण में पहुंची ऐश्वर्या, सुलह होने पर खुद करेगी सास के साथ छठ पूजा : अपने पति तेजप्रताप को मनाने के लिए ऐश्वर्या छठ मैया के शरण में पहुंची है। पारिवारिक सूत्रों से प्राप्त खबर के अनुसार ऐश्वर्या पत्नी धर्म का पालन करते हुए किसी भी कीमत पर तेजप्रताप को मनाना चाहती है। संभवत: यही कारण है कि तलाक की खबर सुनने के बाद उसमे बड़ा बदलाव देखा जा रहा है। बंद कमरे में उसने अपनी सास और ननद से भी गलती मान ली है। साथ ही पारिवारिक सदस्यों से आग्रह किया है कि वे तेजप्रताप को समझाने में उनकी मदद करें।

ऐश्वर्या ने कहा है कि अगर उनके घर का विवाद खत्म हो जाता है और तेजप्रताप उनको अपनाने को तैयार हो जाते हैं तो बड़ी बहू होने के नाते वह छठ पर्व करेगी। खरना दिन से विधिवत नियमों का पालन करते हुए सुबह शाम जल में खड़ी होकर अर्घ्य देगी। सूत्र का यह भी कहना है तेजप्रताप के पटना आगमन के बाद परिवार के सदस्यों के बीच बंद कमरे में मामले को खत्म करने के लिए प्रयास किया जाएगा।

बताते चले कि तेजप्रताप यादव ने पत्नी ऐश्वर्या से अलग होने के लिए कोर्ट में तलाक याचिका दायर की है। इस खबर के साथ ही लालू परिवार में मानो भूचाल सा आ गया है। इसी बीच तेजप्रताप अपने पिता से मिलने रांची पहुंचे। लालू ने भी उन्हें समझाने का लाख प्रयास किया लेकिन वे नहीं माने। तेजप्रताप की माने तो ऐश्वर्या के साथ उनकी नहीं बन रही है इस कारण वे तलाक चाहते हैं। तेजप्रताप की माने तो ऐश्वर्या उसके साथ कई बार मारपीट कर चुकी है।

Bicky

मैं बिकेश्वर त्रिपाठी जन्म कोलकाता जीवन से मिले अनुभवों और ठोकरों से विकसित हुए नजरिए की कसौटी पर कसकर, वर्तमान मुद्दों पर आपसे अपनी बात लाइव बिहार के माध्यम से साझा करता रहूंगा |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *