OMG: मिशेल जॉनसन बने फिरकी गेंदबाज, 2 ओवर में झटके 7 विकेट

New Delhi: क्रिकेट के मैदान पर एक से एक शानदार गेंदबाज आते हैं जो अपनी गेंदबाजी से नए रिकॉर्ड बनाते हैं।

हम आपको ऐसे रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे शायद ही आपने पहले सुना हो। ऑस्ट्रेलियाई पूर्व तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन ने 2 ओवर में -35 रन देकर 7 विकेट झटके।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन ने सबको हैरत में डालते हुए दो ओवर की गेंदबाजी में माइनस 35 रन देकर सात विकेट हासिल किए। जी हां, सही पढ़ा आपने ‘माइनस 35 रन’। क्या हुआ ये आंकड़े सुनकर आप चौंक गए ना। आप सोच रहे होंगे कोई गेंदबाज ऐसा कैसे कर सकता है। तो चलिए हम आपकी मुश्किल हल किए देते हैं। दरअसल एक इंडोर क्रिकेट मैच के दौरान जॉनसन ने 2 ओवर की गेंदबाजी कर सात विकेट लेने का कारनामा किया।

जानिए क्या है माइनस रन का फंडा
इस मैच में नियम कुछ ऐसे थे कि हर एक खिलाड़ी को आउट करने के बदले पांच रन गेंदबाज को मिलते थे। जॉनसन ने बना कोई रन दिए हासिल किए सात विकेट नियम के मुताबिक हर एक विकेट के बदले गेंदबाज को मिले पांच रन। दो ओवर की गेंदबाजी खत्म करने के बाद जॉनसन के खाते में सात विकेट और माइनस 35 रन थे।

क्या है इस इंडोर क्रिकेट मैच का नियम
ऑस्ट्रेलिया में खेले गए इंडोर क्रिकेट मैच में 16 ओवर का मैच खेला जाता है। इस मैच एक टीम में आठ खिलाड़ी होते हैं। टीम का हर एक खिलाड़ी दो-दो ओवर की गेंदबाजी करता है।

cricket.com.au ने जॉनसन के इस अदभुत रिकॉर्ड को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। इस ट्वीट पर जॉनसन ने भी जवाब दिया।

Bicky

मैं बिकेश्वर त्रिपाठी जन्म कोलकाता जीवन से मिले अनुभवों और ठोकरों से विकसित हुए नजरिए की कसौटी पर कसकर, वर्तमान मुद्दों पर आपसे अपनी बात लाइव बिहार के माध्यम से साझा करता रहूंगा |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *