बिहार के डीजीपी को पटना हाईकोर्ट ने सुनाई खरी-खोटी, कहा- आदेश देख भड़क जाते हैं बड़ा बाबू

Quaint Media, Quaint Media consultant pvt ltd, Quaint Media archives, Quaint Media pvt ltd, archives Live Bihar Live India

Patna: गुरुवार को पटना हाईकोर्ट ने अदालती आदेश का पालन नहीं किये जाने पर बिहार के डीजीपी उपस्थित हुए। जहां पटना हाईकोर्ट ने डीजीपी को खरी-खोटी सुनाई। कोर्ट ने कहा कि राज्य सरकार के अधिकारी आदेश का पालन तब तक नहीं करते, जब तक पीडि़त पक्ष अवमानना का मामला नहीं दायर कर देते हैं।

तो वहीं न्यायाधीश मोहित कुमार शाह ने डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय से मुखातिब होकर कहा कि आपके (बिहार सरकार में कार्यरत) बड़ा बाबू हाईकोर्ट के आदेश को देखते ही भड़क जाते हैं। कहते हैं हाईकोर्ट से आदेश लाए हैं। रहने दीजिए। ऐसी प्रवृति रही तो छोटे कर्मचारियों के कारण बड़े पदाधिकारियों को बुलाना ही पड़ेगा। हाईकोर्ट ने महाधिवक्ता ललित किशोर से कहा कि वे अदालती आदेश का पालन एक निर्धारित समय सीमा के अंदर कराएं। न्यायाधीश शाह ने कहा कि न चाहते हुए भी सीनियर अधिकारियों को कोर्ट में बुलाना पड़ता है।

Quaint Media Quaint Media consultant pvt ltd Quaint Media archives Quaint Media pvt ltd archives Live Bihar

बर्खास्त सब इंस्पेक्टर धर्मेन्द्र कुमार की याचिका पर सुनवाई में डीजीपी बुलाए गए थे। उनके साथ आईजी गणेश कुमार भी मौजूद थे। सब इंस्पेक्टर धर्मेद्र को रिश्वत लेने के आरोप में बर्खास्त कर दिया था। उन्होंने बर्खास्तगी आदेश को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। कोर्ट ने तीन साल पहले 5 अगस्त 2016 के आदेश को अवैध करार देते हुए बर्खास्तगी अवधि से लेकर वर्तमान समय तक लाभ देने का निर्देश दिया था, लेकिन पूरे आदेश का पालन नहीं किया गया था।