अभी-अभी : राजधानी पटना के नाला रोड में भीषण आग, राहत-बचाव कार्य जारी

PATNA : अभी अभी राजधानी पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जाता है कि पटना में भषण आग लगने के कारण आस पास के लोगों में अफरातफरी का माहौल सा हो गया है। ताजा अपडेट के अनुसार बिहार की राजधानी पटना के नाला रोड की यह घटना बताई जा रही है। कहा जा रहा है कि बाटा शो रूम के पास स्थित बिल्डिंग में भीषण आग लगने के कारण लोगों में अफरातफरी मची हुई है। वैसे अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

दूसरी ओर स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। पटना प्रशासन को जानकारी देने के बाद दमकल टीम भी पहुंचकर आग पर नियत्रंण पाने का प्रयास कर रही है। बताते चले कि दिवाली की रात एग्जीबिशन रोड इलाके में स्थित राजधानी गेस्ट हाउस में भीषण आग लगने से अफरा तफरी मच गई। सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची। करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल ने आग पर काबू पाया। इस बात का पता नहीं चल सका है कि गेस्ट हाउस में कैसे आग लगी।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि गेस्ट हाउस के एक कमरे से अचानक धुआं आने लगा। देखते-देखते आग पूरे गेस्ट हाउस में फैल गई। गेस्ट हाउस में तैनात गार्ड ने पूरी बिल्डिंग को खाली करा दिया। कुछ लोगों का कहना है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी है वहीं कुछ लोग कह रहे हैं कि आतिशबाजी के चलते गेस्ट हाउस में आग लगी है। ऐहतियात के तौर पर प्रशासन ने स्टेशन से एक्जीबिशन रोड होते हुए गांधी मैदान जाने वाली गाड़ियों को करीब 2 घंटे तक रोक दिया। इस दौरान गांधी मैदन की तरफ जाने वाली गाड़ियां स्टेशन से हड़ताली मोड़, इनकम टैक्स गोलंबर होते हुए अंदर के रास्ते गांधी मैदान पहुंची। फिलहाल पुलिस ने इस रूट पर यातायात शुरू कर दिया है।