वाजपेयी पर गलत टिप्पणी कर बुरे फंसे प्रोफेसर साहब; FIR दर्ज, होगी गिरफ्तार

LIVE BIHAR DESK : दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पर गलत टिप्पणी कर प्रोफेसर साहब बुरे फंस गए हैं। महात्मा गांधी केन्द्रीय विश्वविद्यालय मोतिहारी के प्रोफेसर संजय कुमार पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है। प्रोफेसर साहब पर राष्ट्रद्रोह का आरोप लगाते हुए एक किसान ने केस दर्ज करवाया है। गैरजमानतीय धारा में मामला दर्ज कर लिया गया है।

मोतिहारी नगर थाना में दर्ज एफआईआर में समाज में विद्वेष फैलाने की नीयत से पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी पर अनर्गल बाते लिखने का आरोप लगाया गया है। नगर थाना में आवेदन देकर किसान रणजीत यादव ने कहा है कि जब पूरा देश शोक में डूबा था उस समय महान नेता पर टिप्पणी कर प्रोफेसर संजय कुमार, लोगों की भावना को भड़काकर देश में अस्थिरता लाना चाहते थे।आवेदनकर्ता ने कहा है कि वाजपेयी जी सर्वमान नेता रहे हैं और हम उनके भक्त हैं। उनके खिलाफ फेसबुक पर ऐसी बातें लिखना देशद्रोह है। ऐसा करने वालों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए। इसी वजह से प्राथमिकी दर्ज कराई है ताकि आरोपी प्रोफेसर को जेल की सलाखों के पीछे भेजा जा सके।

पुलिस को दी गई शिकायत में रणजीत यादव ने कहा है कि प्रोफेसर संजय कुमार दिल्ली के जेएनयू में पढ़ाई के दौरान से ही देशद्रोही कार्य में लगे रहे है। जिसका प्रमाण उनके फेसबुक पोस्ट से उजागर होता है। आवेदन के आधार पर मोतिहारी थाना पुलिस ने प्रोफेसर संजय यादव के खिलाफ आईपीसी की धारा 504, 505 (बी) के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
गौरतलब है कि मोतिहारी केंद्रीय विवि के प्रोफेसर की पिटाई होने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने अनिश्चित काल के लिए यूनिवर्सिटी को बंद कर दिया है। बताया जा रहा है कि सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखकर यह निर्णय लिया गया है। वहीं दूसरी ओर प्रोफेसर संजय कुमार को पीएमसीएच से एम्स रेफर कर दिया गया है। उनकी हालात बिगड़ती जा रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि विवि बंद होने से छात्रो की पढ़ाई लिखाई पर असर पड़ेगा। इतना ही नहीं छात्रों को हॉस्टल खाली करने का भी आदेश दे दिया गया है।

Bicky

मैं बिकेश्वर त्रिपाठी जन्म कोलकाता जीवन से मिले अनुभवों और ठोकरों से विकसित हुए नजरिए की कसौटी पर कसकर, वर्तमान मुद्दों पर आपसे अपनी बात लाइव बिहार के माध्यम से साझा करता रहूंगा |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *