SC-ST पर BJP नेता ने सवर्णों को दिया जवाब, कहा- तुम्हारे वोट से नहीं जीतता, भ्रम मत पालो

PATNA : यह पब्लिक है सब जानती है। पॉलिटिक्स वाली गेम सिर्फ नेताजी ही नहीं बल्कि इन दिनों बिहार की जनता भी खेल रही है। एससी एसटी एक्ट पर सवर्णों का गुस्सा कम होने का नाम ही नहीं ले रहा। जगह-जगह सीएम नीतीश कुमार सहित बिहार के कई भाजपा-जदयू के वरिष्ठ नेताओं को काला झंडा दिखाया जा चुका है। इसी बीच में काला झंडा दिखाने पर बिहार सरकार के एक मंत्री का बड़ा बयान सामने आया है। मंत्रीजी ने विरोध कर रहे सवर्ण समाज के लोगों को साफ कह दिया है कि भैया हम सिर्फ तुम्हारे वोट से नहीं जीतते हैं। जो समझना है सो समझ लो। कानून जो बन गया सो किसी भी कीमत पर नहीं बदलेगा।

ताजा अपडेट के अनुसार बिहार सरकार में श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा इन दिनों अपने ही समाज के विरोध से परेशान हैं। दरअसल विजय सिन्हा अपने विधानसभा क्षेत्र में जहां कहीं भी जा रहे हैं, उन्हें सवर्णों का भारी आक्रोश झेलना पड़ रहा है। शायद यही वजह है कि उन्होंने अपना आपा खोते हुए ऐसा बयान दे दिया है जो सवर्ण समाज को नाराज कर सकता है। सवर्ण समाज के विरोध-प्रदर्शन के कारण नीतीश सरकार में मंत्री विजय सिन्हा खासा परेशान हैं। मंत्री की हालत यह है कि उन्हें गरीब सवर्णों के लिए आरक्षण की मांग और एससी-एसटी एक्ट के मुद्दे पर जवाब नहीं सूझ रहा है।

लखीसराय जिले के हलसी प्रखंड में जब मंत्री विजय कुमार सिन्हा का सवर्णों ने विरोध किया तो उनके सब्र का बांध टूट गया। उन्होंने सवर्णों को जमकर खरी-खोटी सुना दी। उन्होंने साफ कह दिया कि मैं आपके वोट से चुनाव नहीं जीतता हूं। मंत्री ने कहा कि भ्रम मत पालिए कि मैं केवल सवर्ण वोट के भरोसे हूं। गुस्से में खरी-खोटी सुनाते हुए उन्होंने कहा कि हलसी घोंघसा, बड़हिया के बाभन भाई कितना वोट दे दिया। हकीकत उन्हें भी मालूम है कि अगर सवर्ण वोटरों ने साथ छोड़ दिया तो उनका हाल क्या होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *