सेक्स वर्करों की मंडी से बदनाम हो रहा किशनगंज का प्रसिद्ध खगड़ा मेला, खुलेआम होता है धंधा

PATNA :  प्रसिद्ध खगड़ा मेला का आगाज होते ही मेले के पास स्थित रेडलाइट एरिया में सेक्स वर्करों की मंडी सज-धज कर तैयार हो चुकी है।किशनगंज पुलिस इसे लेकर दो बार छापेमारी भी कर चुकी है। लेकिन अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

यूं तो हर रोज लगभग 50 कि संख्या में खगड़ा रेडलाइट एरिया में सेक्स वर्करों द्वारा देहव्यापार का धंधा जारी रहता है। लेकिन खगड़ा मेला के दौरान इनकी संख्या में दो गुना इजाफा हो जाता है। सूत्रों की मानो तो मेला देखने आने वाले लोगों की संख्या को देखते हुए नेपाल से लेकर पूर्णिया, पश्चिम बंगाल के पांजिपाड़ा, इस्लामपुर, सिलिगुड़ी समेत अन्य प्रदेशों से नयी लड़कियों को मंगवाकर देह व्यापार करवाया जाता है।


हर साल यहां पुलिस छापेमारी करती है। कुछ युवतियों को देह व्यापार से मुक्त भी कराया जाता है। इस साल भी अब तक दो बार छापेमारी हो चुकी है। लेकिन ना तो दलालों की गिरफ्तारी हो सकी और ना ही किसी युवती की। पुलिस का वाहन रेडलाइट एरिया से बाहर निकलते ही फिर से धंधा जोरों पर चलने लगता है। इस मामले में एसडीपीओ डा अखिलेश कुमार ने बताया कि रेडलाइट एरिया समेत मेले को देखते हुए असमाजिक तत्वों पर भी विशेष नजर रखी जा रही है। रेडलाइट एरिया में भी लगातार छापेमारी जारी है।