चलती ट्रेन से गिरा युवक, 50 मीटर घसीटने के बाद लोगों ने सही सलामत निकाला

PATNA : पूर्वोत्तर रेलवे के दाउदपुर स्टेशन पर शनिवार की दोपहर प्लेटफाॅर्म संख्या-2 पर अफरा-तफरी मच गई। जानकारी के अनुसार एक युवक स्लो मोशन में चल रही डाउन लिच्छवी एक्प्रेस ट्रेन से उतरने के क्रम में गिर गया। करीब 50 मीटर तक ट्रेन से घसीटता गया। उसके बाद ट्रेन रोकी गई। युवक ट्रेन व प्लेटफॉर्म के बीच बुरी तरह फंस गया था। प्लेटफॉर्म पर खड़े यात्रियों में से कुछ लोग अचानक शोर मचाते हुए ट्रेन के चालक और गार्ड की ओर दौड़-दौड़े पहुंचे और घटना की जानकारी दी। ट्रेन धीमी गति से बढ़ रही थी। चालक ने किसी घटना की आशंका के मद्देनजर लोगों की आवाज सुन कर इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका। सामने छपरा-सीवान एनएच पर मौजूद लोगों में दाउदपुर के मुखिया प्रमोद सिंह, गुड्डू सिंह, कुन्नू सिंह सहित दर्जनों लोग स्टेशन पर दौड़कर पहुंचे। ट्रेन में फंसे युवक को सही सलामत निकलने का प्रयास करने लगे। इस बीच चंपा हॉस्पिटल के व्यवस्थापक हरिमोहन गुड्डू सिंह ने अपना जेसीबी मंगवाने के बाद उसकी सहायता से बड़ी मुश्किल से फंसे युवक को बाहर निकाला। वह बुरी तरह घायल हो गया था। हॉस्पिटल में उपचार के बाद चिकित्सक ने गंभीर व नाजुक स्थिति देखते हुए युवक को सदर अस्पताल छपरा रेफर कर दिया।

train
वहीं स्टेशन अधीक्षक पीके राठौर ने बताया कि डाउन लिच्छवी 14006 लूप लाइन से पास कर रही थी जिसकी गति धीमी थी। इसी क्रम में उसपर सवार युवक उतरने का प्रयास किया तो घटना का शिकार हो गया। इस दौरान ट्रेन दाउदपुर स्टेशन पर करीब 34 मिनट खड़ी रही। फंसे युवक को निकलने के बाद पुनः रेल परिचालन शुरू किया गया। उक्त घायल युवक गोपालगंज का बताया जाता है। जिसके नाम व पते की सही जानकारी नहीं मिल सकी है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि युवक ट्रेन के चक्का के बिल्कुल नजदीक फंस गया था। लोगों में चर्चा थी कि यह ऊपर वाले की मेहरबानी है कि ऐसे हैरतअंगेज घटना के बाद भी युवक मौत के गाल में जाने से बाल-बाल बच गया। लोगों व रेलकर्मी की सुख बुझ से युवक को बाहर निकाला गया।

मशरक | छपरा-थावे रेलखंड के दिघवा दुबौली एवं राजापट्टी स्टेशन के बीच अल्लेपुर गांव के समीप पैसेंजर ट्रेन से कटकर एक युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान मशरक थाने के किशनपुरा गांव निवासी शिवमंगल प्रसाद के पुत्र मनु कुमार उर्फ खेसारी के रूप में की गई है। मृतक का शव किसुनपुरा गांव स्थित घर पर पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मचा गया। घटना के संबंध में बताया गया कि मनु कुमार दिघवा दुबौली स्थित एक बेल्डिंग दुकान में काम कर रहे अपने भाई से मिलने के लिए शुक्रवार की सुबह 55183 अप पैसेंजर ट्रेन से दिघवा दुबौली जा रहा था। इसी बीच राजापट्टी कोठी-अल्लेपुर के समीप बैग लेकर ट्रेन से गिर पड़ा। ट्रेन की पहिये की चपेट में आने से युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।