ताइक्वांडो में बिहार को मिला तीन ब्रांज मेडल, बेगूसराय की श्रेया ने दिलाया एक पदक

PATNA : मध्य प्रदेश के विदिषा शहर में आयोजित 64वीं अन्डर-19 राष्ट्रीय ताइक्वांडो स्कूली गेम्स में श्रेया रानी ने अन्डर-63 किलोभार वर्ग में कांस्य पदक दिलाया। इसी पदक के साथ राष्ट्रीय प्रतियोगिता में बेगूसराय का खाता भी खुल गया। बिहार टीम के मुख्य कोच मणिकान्त ने बताया कि श्रेया को कठिन ड्रा मिला था। लेकिन उसने अपने तकनीक, कौशल के सहारे पहले मुकाबले में जम्मू-कश्मीर, दूसरे दौर मे कर्नाटक तथा तीसरे दौर में महाराष्ट्र के खिलाड़ी को पराजित करते हुए बिहार को कांस्य पदक दिलाया।

 

बेगूसराय ताइक्वांडो संघ के सचिव सह प्रशिक्षक नन्दु कुमार ने बताया कि इस प्रतियोगिता में बिहार से 18 खिलाड़ियो का दल विदिषा गया था, जिसमें बिहार को तीन कांस्य पदक मिले। उन्होनें बताया कि इस प्रतियोगिता में कल्याण केन्द्र की खिलाड़ी अनामिका कुमारी व बरौनी ताइक्वांडो क्लब के खिलाड़ी विशाल कुमार राम ने भी काफी अच्छा प्रदर्शन करते हुए क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया।

हलांकि अंतिम दौर में अनामिका पदक से चूक गई। कल्याण केन्द्र की खिलाड़ी आयुषी कुमारी ने केन्द्रीय विद्यालय आईओसी की ओर से क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया लेकिन वह भी पदक से चूक गई। श्रेया के कॉस्य पदक जीतने पर कल्याण केन्द्र सचिव फुलेना रजक ने बधाई देते हुए कहा कि ताइक्वांडो के क्षेत्र में बेगूसराय के खिलाडियो ने देश-विदेश में अपना परचम लहराया है।